The Sound of Voicelass

test

Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Sunday 20 August 2017

झारखण्ड के साहेबगंज जिले के राधानगर थाना क्षेत्र में चोटिकटवा के अफवाह में एक गरीब भिखारी महिला को जान मार देने के सम्बन्ध में

सेवा में
श्रीमान अध्यक्ष महोदय
राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग नई दिल्ली

विषय:- झारखण्ड के साहेबगंज जिले के राधानगर थाना क्षेत्र में चोटिकटवा के अफवाह में एक गरीब भिखारी महिला को जान मार देने के सम्बन्ध में

महोदय
हम आपका ध्यान झारखण्ड के साहेबगंज जिले के राधानगर थाना क्षेत्र की ओर आकृष्ट कराना चाहूँगा जहा पर एक भिखारी महिला को (चोटी काटनेवाली) की अफवाह के कारण भीड़ ने उसे पिट पिट कर जान ले लिया साथ ही उसके बच्चो की भी बेरहमी से पिटाई की गई। यह खबर देनिक अख़बार प्रभात खबर में दिनांक 20 अगस्त 2017 को प्रकाशित की गई जिसका लिंक http://www.prabhatkhabar.com/news/ranchi/story/1040949.html संलग्न है।
अतः महोदय से नम्र निवेदन है की उक्त मामले में न्यायिक जाँच कर दोषीयो पर प्राथमिकी दर्ज कर क़ानूनी कार्यवाही की जाए साथ हु उसके बच्चे की पढाई का सारा खर्च सरकार द्वारा वहन करते हुए उस अनाथ को उन तमाम योजनाओ का लाभ दिया जाए जो उसे जरुरत है इसके अलावे पीडत परिवार को 10 लाख रुपया मुआवजा भुगतान कराया जाए। कार्यवाही की एक प्रति हमें भी उपलब्ध कराइ जाए।
भवदीय
ओंकार विश्वकर्मा
मानवाधिकार कार्यकर्त्ता
डोमचांच कोडरमा झारखण्ड
संपर्क 9934520602

खबर विस्तार से
बड़हरवा/उधवा: चोटीकटवा की अफवाह में साहिबगंज जिले के राधानगर थाना क्षेत्र के दक्षिण बेगमगंज पंचायत के मीरनगर गांव में सैकड़ों ग्रामीणों ने निर्दोष एक बच्चा, दो महिला व एक पुरुष की बेरहमी से पिटाई कर दी. उग्र भीड़ ने महिला को पीट-पीट कर अधमरा कर दिया. इलाज के दौरान अनुमंडल अस्पताल में उक्त महिला की मौत हो गयी. घटना की सूचना पर पुलिस घटना स्थल पर पहुंची और बेकाबू भीड़ को नियंत्रित करने के लिए लोगों को समझाने का प्रयास किया. 
लेकिन भीड़ ने पुलिस की एक नहीं सुनी. उग्र भीड़ ने उल्टे पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया. जिसमें इंस्पेक्टर, दारोगा सहित कुल सात पुलिसकर्मी बुरी तरह घायल हो गये. उग्र भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने तकरीबन 25 राउंड हवाई फायरिंग की. आक्रोशित लोगों ने एसपी व अन्य पुलिस कर्मी की गाड़ी को भी क्षतिग्रस्त कर दिया. 
अफवाह पर लोगों ने भीख मांग रही महिला व पुरुष को दबोचा : ज्ञात हो कि शनिवार की सुबह राधानगर के मीरनगर गांव में एक महिला की चोटी कटने की अफवाह फैली. देखते ही देखते यह बात पूरे क्षेत्र में आग की तरह फैल गयी. ग्रामीण धीरे-धीरे गोलबंद हुए और चोटी कटवा गिरोह की खोज लगे. इसी दौरान कटहलबाड़ी मोड़ के समीप भीख मांग रही एक महिला व एक पुरुष को गिरोह का सदस्य समझ कर धर दबोचा और जमकर पिटाई करते हुए मीरनगर ले आये. वहीं राधानगर गांव में भीख मांग रहे एक दस वर्षीय बच्चा व एक 35 वर्षीय महिला को भी चोटी कटवा गिरोह का सदस्य समझ कर जमकर पीटा. 

 

No comments:

Post a Comment

NHRC order to Compensation of Rs 5 lakh paid in case of death due to electric shock

  Case No.- 183/34/11/2023 NATIONAL HUMAN RIGHTS COMMISSION (LAW DIVISION) * * * MANAV ADHIKAR BHAWAN, BLOCK-C, G.P.O. COMPLEX, INA, NEW DEL...

Post Top Ad

Your Ad Spot