The Sound of Voicelass

test

Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Wednesday 20 December 2017

झारखण्ड के गोड्डा जिले के सदर अस्पताल में पत्रकार ( मानवाधिकार कार्यकर्त्ता) पर जानलेवा हमला करने के सम्बन्ध में 


सेवा में 

श्रीमान फोकल पॉइंट

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग नई दिल्ली

विषय:- झारखण्ड के गोड्डा जिले के सदर अस्पताल में पत्रकार ( मानवाधिकार कार्यकर्त्ता) पर जानलेवा हमला करने के सम्बन्ध में 

महोदय

हम आपका ध्यान झारखण्ड के गोड्डा जिले के सदर अस्पताल की ओर आकृष्ट कराना चाहूँगा जहा पर दैनिक अख़बार रांची एक्सप्रेस के पत्रकार नागमणि कुमार पर जानलेवा हमला किया गया जिसमे वह बुरी तरह जख्मी हो गए। यह खबर दैनिक अख़बार रांची एक्सप्रेस में दिनांक 20 दिसंबर 2017 को प्रकाशित की गई है जिसका लिंक  http://ranchiexpress.com/category/rashtriya/jharkhand/--553539 संलग्न  है

अतः महोदय से नम्र निवेदन है की उक्त मामले पर संज्ञान लेते हुए तत्काल मामले में न्यायिक जाँच कर दोषियों पर क़ानूनी कार्यवाही की जाए और पीड़ित के परिवार को सुरक्षा प्रदान किया जाए। 

भवदीय

ओंकार विश्वकर्मा

मानवाधिकार कार्यकर्त्ता

डोमचांच कोडरमा झारखण्ड

संपर्क 9934520602

खबर विस्तार से

गोड्डा : सदर अस्पताल गोड्डा में समाचार संकलन करने के दौरान शनिवार को रांची एक्सप्रेस संवाददाता नागमणी कुमार के साथ प्राइवेट एम्बुलेंस के चालक द्वारा मारपीट की घटना को अंजाम दिया गया। सदर अस्पताल से प्राइवेट एम्बुलेंस के जुड़े विषय की तहकीकात कर रहे संवाददाता का पहले तो मोबाइल छीना गया और बाद में बहुत बेरहमी से मारा गया। घटना में नागमणी को काफी गम्भीर चोट आई है, बायां हाथ बुरी तरह जख्मी है तथा सिर पर और पीठ पर गहरे चोट आईं हैं। पूरे मामले की सूचना जिला प्रशासन को दी गई जिसके बाद पुलिस अधीक्षक द्वारा मामला दर्ज करने का आदेश दिया गया जिसके बाद नगर थाना गोड्डा में दो व्यक्ति पर एफआईआर दर्ज किया जा चुका है। 

 मामला आखिर था क्या? गोड्डा : गोड्डा सदर अस्पताल से शनिवार शाम 4:30 बजे एक मरीज को बिना रेफर किए प्राइवेट क्लिनिक ले जाया जा रहा था, जिस विषय को देखते हुए संवाददाता द्वारा मामले का समाचार संकलन किया गया। समाचार संकलन के बाद इम्जेन्सी वार्ड जाकर संवाददाता द्वारा रजिस्टर मेंटनेस का व्योरा देखा गया, रजिस्टर पर मरीज की एंट्री तो थी मगर रेफर किए जाने का जिक्र नहीं था।  थोड़ी देर बाद संवाददाता हॉस्पिटल भवन के अंदर ही कुछ लोगों से बातचीत कर रहे थे और अचानक से प्राइवेट एम्बुलेंस का चालक अमित पीछे से आकर मोबाइल छीनकर भाग जाता है, छिनतई के तुरंत बाद नागमणी भी उसके पीछे-पीछे पकड़ो-पकड़ो का शोर मचाते हुए दौड़ते हैं, और सदर अस्पताल के पुराने भवन के पास आने के बाद एम्बुलेंस चालक अमित के भांजे द्वारा मारपीट किया गया। 

No comments:

Post a Comment

NHRC order to Compensation of Rs 5 lakh paid in case of death due to electric shock

  Case No.- 183/34/11/2023 NATIONAL HUMAN RIGHTS COMMISSION (LAW DIVISION) * * * MANAV ADHIKAR BHAWAN, BLOCK-C, G.P.O. COMPLEX, INA, NEW DEL...

Post Top Ad

Your Ad Spot