The Sound of Voicelass

test

Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Monday 11 July 2022

पुलिस ने पूरी रात थाने में मेरे पति की पिटाई की और पति सुबह कोर्ट में गवाही देते समय मर गया

 

मै रुबिला देवी उम्र 40 वर्ष पति स्व0 बोरा मांझी उर्फ़ गौरा मांजी निवासी ग्राम बोझवा पोस्ट शाहगंज थाना शाहगंज जिला नवादा बिहार की रहने वाली हूँ|

मेरे परिवार में मेरे  बेटे बहु के साथ मै अकेले रहती हु| किसी तरह जीवन गुजर बसर करने के लिए गाँव और पास पड़ोस में मेहनत मजदूरी कर अपना जीविका चलाती हूँ|दिनांक 4 जून 2022 शनिवार के दिन शाम 7 बजे रात में गाँव का चौकीदार दीपक मेरे घर में घुस गया और बार बार दारू पूछने लगा की तुम्हारे घर में दारु बन रहा है |


 हम बोले की साहब हमको घर में दारु नहीं बन रहा है| खोजना है तो खोज लीजिये पूरा घर में हम दारु नहीं बनाते है परन्तु वह घर में जबरी घुस कर देख रहा था उसे कुछ नहीं मिला, हमारे पुरे गाँव में किसी के घर भी दारु नहीं बनता है जिसके बाद वह पीछे से बहार निकाल रहा था तभी उधर में मेरे पति को पकड़ लिया और पकड़ कर वाही मारने लगा जब हम देखे की मार हो रहा है तो हमलोग पुलिस को पकड़ कर लटक गये जिसके बाद और मारने लगा तो हमलोग छोड़ दिए, जिसके बाद पुलिस वाले मेरे पति को गाडी में चढ़ा कर थाना ले गया| 


हमलोग किसी तरह पूरी रात रोते बिलखते घर में रहे और उधर पूरी रात पुलिस मेरे पति को जनवरी की तरह मारती रही, जब मै सुबह अपने पति के लिए खाना ले कर थाना गये तब उसका हालत देख कर मै परेशां हो गई उसे उठाने लगी पर वह उठने के काबिल भी नहीं था कराहते हुए बोला की मेरा पैखाना पेशाब सब बंद हो गया अब हम ज्यादा देर जिन्दा नहीं रख सकते| हम बोले कुछ नहीं होगा अभी अस्पताल ले जाते है इलाज करवाने के लिए और मै तुरंत थाने के बहार बैठे बाबु से पूछने गई की मेरे पति का हालत काफी ख़राब है उसे इलाज करवाने के लिए ले जाना है हमें ले जाने दीजिये परन्तु वह तैयार नहीं हुआ| 


जिसके बाद हम बोले की मेरा बेटा को रख लो थाना में जब तक हम इनका इलाज करवा कर आते है| परन्तु वह मी पति को छोड़ने के लिए तैयार नहीं हुआ इस तरह दिन के 11 बजे गये जिसके बाद उसे कोर्ट में पेशी के लिए ले जाया गया जहा पर वह अपना बयाना देने किये कोर्ट पंहुचा कर गवाही देता की तभी उसकी मौत हो जाती है जिसे पुलिस गर्मी का बहाना बना कर उसे सदर अस्पताल ले जाती है जहा पर उसे मृत घोषित कर दिया जाता है|


 हमें बाद में फोन से सुचना मिलता है की तुम्हारा पति बीमार है अस्पताल आओ जिसके बाद हम जब अस्पताल जाते है तो पता चलता है की वह मर गया| जिसके बाद हम रोने पटकाने लगते है परन्तु मेरा कोई कुछ सुनने वाला नहीं होता है|

हम चाहते है की मेरे पति को मारने वाले पुलिस वाले पर क़ानूनी कार्यवाही हो और हमें इन्साफ मिले|

 

 

रुबिला देवी

 

 

No comments:

Post a Comment

NHRC order to Compensation of Rs 5 lakh paid in case of death due to electric shock

  Case No.- 183/34/11/2023 NATIONAL HUMAN RIGHTS COMMISSION (LAW DIVISION) * * * MANAV ADHIKAR BHAWAN, BLOCK-C, G.P.O. COMPLEX, INA, NEW DEL...

Post Top Ad

Your Ad Spot